News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी से मिले शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा


  • नई दिल्ली,। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति से अवगत करवाया और दोनों के बीच कई कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। दोनों के बीच सूबे में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को लेकर किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री और सीएम शिवराज के बीच प्रदेश में कोरोना टीकाकरण को गति देने को लेकर भी बातचीत हुई। शिवराज ने कहा कि दिसंबर तक हम मध्य प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी का हम टीकाकरण करा देंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री से कर्ज जीडीपी 5.5 फीसदी करने का आग्रह किया। पीएम ने मध्य प्रदेश में किसानों से मूंग की खरीदी को लेकर भी अनुमति दी है।मुख्यमंत्री मंगलवार को दिल्ली पहुंचे।

मध्य प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है। लेकिन हम आगे तीसरी वेव को नियंत्रित कर पाए इसमें पूरी ताकत से जुटे हैं और स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करते रहना इस सबके बारे में प्रधानमंत्री से चर्चा हुई। कोरोना संकट के कारण राज्यों की आर्थिक स्थिति डगमगाई है, पिछले साल राज्यों को जीडीपी के 5.5% तक ऋण लेने की छूट थी, इस साल ये घटकर 4.5% हुआ है। मैंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि अधोसंरचना के विकास के काम ना रूकें इसलिए राज्य फिर से जीडीप का 5.5% ऋण ले पाएं।

सदानंद गौड़ा और पीयूष गोयल से भी मुलाकात करेंगे

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों सदानंद गौड़ा और पीयूष गोयल से भी मुलाकात करेंगे। प्रदेश की आवश्यकताओं की आपूर्ति के लिए केंद्रीय मंत्रियों से आग्रह किया जाएगा। साथ ही कोरोना संकट से निपटने में उपलब्ध कराई गई मदद के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा।