Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज

प्रयागराज में मतदान केंद्र पर बम से हत्‍या कर कानून व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की थी साजिश, तीन गिरफ्तार


प्रयागराज प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र के 60 फीट रोड पर 27 फरवरी को यूपी विधानसभा चुनाव पोलिंग के दौरान मतदान केंद्र के करीब हुए बम धमाके में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। पता चला है कि मतदान केंद्र पर एक शख्स की हत्या कर पूरे जिले की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की तैयारी थी। हालांकि मरने वाला अर्जुन स्थानीय नहीं बल्कि कोरांव का था। इसकी वजह से करेली में माहौल नहीं खराब हो सका था।

मतदान केंद्र के बाहर बम धमाका मामले का राजफाश

बुधवार की दोपहर प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने घटना का अनावरण किया। उन्‍होंने बताया कि मामले में गौस नगर करेली का हसन, मस्तान मार्केट करेली का मोइनुद्दीन उर्फ मुन्ना और गौस नगर का आसिफ उर्फ इन्नी को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से तमंचा और देसी बम बरामद हुआ है। साजिश में शामिल छह आरोपी के नाम प्रकाश में आए हैं, जो अभी फरार हैं।

एसएसपी के अनुसार घटना को लेकर यह बात भी सामने आई है कि तीनों आरोपी गौस नगर स्थित कब्रिस्तान में गए थे। फिर सबसे पहले प्लंबर का काम करने वाले मुन्ना ने एक बम फेंका मगर वह आकार में छोटा होने के कारण पेड़ से टकराकर जमीन पर गिर गया और नहीं फटा। इसके बाद रफ्फू का काम करने वाले हसन ने दूसरा बम फेंका जिससे धमाका हुआ और अर्जुन की मौत हो गई।