Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रशांत किशोर ने विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पर किया रिएक्‍ट, कहा- असली लड़ाई तो 2024 में होगी


नई दिल्‍ली । नीतिश कुमार, ममता बनर्जी समेत पंजाब में कांग्रेस के राजनीतिक और चुनाव रणनीतिकार रह चुके प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा है कि भारत के लिए लड़ाई 2024 में लड़ी जाएगी और तय की जाएगी, किसी भी राज्य में नहीं। अपने ट्वीट में उन्‍होंने आगे लिखा है कि साहब यह जानते हैं! इसलिए विपक्ष पर एक निर्णायक मनोवैज्ञानिक लाभ स्थापित करने के लिए राज्य के परिणामों के आसपास उन्माद पैदा करने का यह चतुर प्रयास है। गिरो मत या इस झूठी कहानी का हिस्सा मत बनो।

पांच विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आने और इसमें चार में मिली भाजपा की जीत के बाद प्रशांत किशोर ने वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तरफ स्‍पष्‍ट संकेत दिया है। उनका ये बयान ऐसे समय में आया है जब पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने अपने एक संबोधन में इन चुनाव परिणामों को 2024 के लोकसभा चुनाव का परिणाम बताया था।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने विधानसभा चुनावों के रिजल्‍ट आने के बाद शाम को पार्टी कार्यालय में नेताओं को इसकी बधाई दी थी। इसके साथ ही उन्‍होंने अपने संबोधन में इस बात का भी साफ संकेत दिया कि अब भाजपा का अगला लक्ष्‍य 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव ही है। बता दें कि पीएम मोदी आज (शुक्रवार) को गुजरात के दौरे पर हैं। विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्‍साहित पीएम का वहां पर जोरदार स्‍वागत किया गया है।

गौरतलब है कि यूपी में योगी आदित्‍यनाथ भाजपा के ऐसे पहले मुख्‍यमंत्री बन गए हैं जो चुनाव में बंपर जीत के साथ दोबारा सूबे की कमान संभालने वाले हैं। इसके साथ ही इस चुनाव में कई सारी ऐसे मिथ भी टूट गए जिनसे पहले नेता डरते थे। कहा जाता था कि नोयडा आने वाला सीएम कभी दोबारा अपनी सरकार नहीं बना पाता है, लेकिन योगी ने नोयडा का एक नहीं बल्कि कई बार दौरा किया था।