News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार लखनऊ

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बाल-बाल बचे, पटना में स्‍टीमर से ले रहे थे गंगा घाटों का जायजा


पटना, : बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार हादसे में बाल-बाल बच गए हैं। वह पटना में छठ घाटों का जायजा लेने के लिए तमाम अफसरों के साथ निकले थे। मुख्‍यमंत्री ने स्‍टीमर से गंगा के घाटों का जायजा लिया। आपको बता दें कि फिलहाल गंगा में जलस्‍तर काफी बढ़ गया है और कई जगह नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। 

jagran

वापसी में दूूूूसरी स्‍टीमर से लौटे नीतीश कुमार

शुरुआती खबरों में दावा किया गया था कि गंगा के घाटों का जायजा लेने के दौरान मुख्‍यमंत्री को लेकर जा रहा स्‍टीमर गंगा में बने पुल के खंभे से टकरा गया। हालांकि प्रशासन ने स्‍टीमर के खंभे से टकराने की खबर को गलत बताया है। आपको बता दें कि मुख्‍यमंत्री गंगा का जायजा लेने के लिए दूसरी स्‍टीमर से निकले थे, लेकिन वापसी में उन्‍हें दूसरी स्‍टीमर से लाना पड़ा।

jagran

मुख्‍यमंत्री के साथ सवार थे कई अफसर

बताया जा रहा है कि इस दौरान स्‍टीमर पर सवार सीएम समेत कई अफसर भी सवार थे। दावा किया जा रहा था कि गंगा में बने पुल के खंभ से टकराकर स्‍टीमर को भी इस हादसे में नुकसान पहुंचा है। हालांकि अफसरों का कहना है कि स्‍टीमर के साथ कोई हादसा नहीं हुआ है। गांधी घाट के पास स्‍टीमर किसी कारण से बंद हो गया था। इसके बाद उन्‍हें साथ चल रहे दूसरे स्‍टीमर से वापस लाया गया।

jagran

ज्‍यादातर छठ घाट खतरनाक बने हुए हैं

पटना के ज्‍यादातर छठ घाट खतरनाक बने हुए हैं। आम तौर पर दशहरा के पहले ही गंगा का जलस्‍तर घटने लगता है। इसके साथ ही घाट खाली होते जाते हैं। प्रशासन घाटों की सफाई कराता है और छठ पूजा संपन्‍न होती है। लेकिन इस बार उलटा हो रहा है। दशहरा के बाद लगातार ही गंगा का जलस्‍तर बढ़ते जा रहा है। पटना सहित कई शहरों में गंगा खतरे के निशान के करीब या इससे ऊपर ही बह रही है।