Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

प्रियंका की केंद्र सरकार से मांग- कोविड दवाइयों और उपकरणों से GST हटाएं


  • नई दिल्ली। जीएसटी काउंसिल की आज 43वीं बैठक होने वाली है इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को माल एवं सेवा कर परिषद की बैठक से कुछ घंटे पहले कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी दवाइयों और चिकित्सा उपकरणों से जीएसटी हटाया जाए। उन्होंने कई दवाइयों और चिकित्सा उपकरणों पर लग रहे जीएसटी का एक चार्ट साझा करते हुए ट्वीट किया, “महामारी के समय एम्बुलेंस, बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, दवाइयों, टीके के लिए परेशान हुए लोगों से कोविड संबंधित उत्पादों पर जीएसटी वसूलना निर्दयता और असंवेदनशीलता है।

उन्होंने केंद्र से आग्रह किया, आज जीएसटी परिषद की बैठक में सरकार को कोविड से लड़ाई में इस्तेमाल हो रही सभी जीवन रक्षक दवाइयों व उपकरणों पर से जीएसटी हटाना चाहिए। गौरतलब है कि शुक्रवार को जीएसटी परिषद की डिजिटल बैठक होगी। कांग्रेस का कहना है कि इस बैठक में विपक्ष शासित राज्य जीएसटी की व्यवस्था में सुधार और राज्यों को उपकर संबंधी राजस्व के नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र से अनुदान की जरूरत पर जोर देंगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना
इससे पहले देश भर में वैक्सीन की किल्लत की वजह से कई राज्य इस समस्या से जूझ रहे हैं। देश में टीकाकरण की रफ्तार और वैक्सीन की किल्लत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि देश की जनता के सवालों का जवाब देना सरकार की ड्यूटी है।