News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी का पीएम मोदी और केजरीवाल पर तंज, बोलीं- बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां…


जालंधर। कांग्रेस की दिग्गज नेत्री प्रियंका गांधी ने वीरवार को पठानकोट रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बड़े मियां तो बड़े मियां और छोटे मियां… कहकर उन्हें निशाने पर लिया। प्रियंका ने कहा कि बड़े मियां किसानों को आतंकवादी कहते हैं और छोटे मिया खुद आतंकवादियों के घर में जाकर रहते हैं। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस ही पंजाब में पंजाबियत को बचाएगी। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी असली पंजाबी हैं। ये असली सरदार हैं। इनके दिलों में पंजाबियत है। इन्होंने 111 दिन में बड़े काम किए हैं। किसानों कर्ज माफ किए, बिजली के बिल माफ किए।

पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल पंजाबियत की बात करते हैं लेकिन उन्हें इसका अर्थ नहीं पता। प्रियंका ने कहा कि मेरी शादी एक पंजाबी परिवार में हुई है। मेरे ससुर सबकुछ छोड़कर सास को पाकिस्तान के सियालकोट से बचाकर लाए थे। मुरादाबाद में खून पसीने से बिजनेस बनाया। पंजाबियत सेवा है, सच्चाई है, सदभाव है। मेहनत है, खुद्दारी है। सिर्फ मालिक के सामने झुकता है पंजाबी।

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि बड़े मियां बड़े उद्योगपति मित्रों के सामने झुक चुके हैं। छोटे मियां केजरीवाल सत्ता के लिए किसी के भी सामने झुक सकता है। आज केवल बड़े उद्योगपतियों के लिए काम किया जा रहा है। छोटे कारोबारियों की कोई सुधि नहीं ले रहा। सरकार रोजगार देने वाली पब्लिक सेक्टर यूनिटें बेंच रही है। ऐसे में रोजगार कहां से आएंगे। नौजवान बेरोजगार हैं।

खून पसीने के मेहनत की कमाई भी प्रधानमंत्री दो उद्योगपतियों को सौंप रहे थे। प्रधानमंत्री ने अपने लिए 16,000 करोड़ के दो विमान खरीदे, पूरी दुनिया में घूमे लेकिन किसानों से नहीं मिले। उनके मंत्री के बेटे ने छह किसानों को जीप के नीचे कुचल दिया। जब आंदोलन किया तभी कार्रवाई की गई। उसी मंत्री के बेटे की जमानत हो गई है और वह रिहा होने वाला है। उसी मंत्री के साथ पीएम स्टेज साझा करते हैं। उनकी नीयत खोटी है। झूठ हैं उनकी बातें। कोई विकास के बारे में नहीं बोल रहा। आपकी समस्याओं के बारे में नहीं बोल रहा। पूरा देश चुनिंदा उद्योगपतियों को बेचा जा रहा।

दिल्ली में पुलिस भी अरविंद केजरीवाल के अंडर नहीं है। पंजाब में कैसे ला आर्डर देंगे। केजरीवाल तो केंद्र की अनुमति के बगैर एक भी फाइल भी पास नहीं पास नहीं कर सकते।