Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

प्रियंका गांधी ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- विज्ञापन की सरकार


नई दिल्ली। पिछले कई महीनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि विज्ञापन की सरकार झूठा सारा प्रचार, ट्विटर पर बांटे नौकरी, युवा को किया दरकिनार योगीजी, ये जो पब्लिक है, सब जानती है।यूपी के युवाओं से 70 लाख नौकरियों का वादा था मगर लाखों भर्तियां खाली पड़ी हैं। युवा भर्तियों, परिणामों व ज्वाइनिंग का इंतजार करते-करते परेशान हैं।

योगी सरकार पर साधा निशाना
इनता ही नहीं प्रियंका गांधी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘भाजपा सरकार के झूठे विज्ञापनों और कागजी महलों में तो किसानों की ‘आय दुगनी’ हो रही है।लेकिन खबरों के मुताबिक, इसके लिए यूपी में बने कृषक समृद्धि आयोग की अभी तक एक भी बैठक नहीं हुई है। किसान विरोधी मानसिकता वाली सरकार की प्राथमिकता में किसान कहीं नहीं हैं।’

कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच ठनी
गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर कई किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी वाला कानून बनाने की है। दूसरी तरफ, सरकार ने तीनों कानूनों को कृषि सुधारों की दिशा में बड़ा कदम करार देते हुए कहा है कि इससे किसानों को लाभ होगा और उनकी उपज बेचने के लिए उनके पास कई विकल्प होंगे।

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष जारी
बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों ने तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानों के आंदोलन को समर्थन का ऐलान किया है। भारतीय प्रशासिनक सेवा के पूर्व अधिकारी विजय शंकर पांडे ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों और विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तियों की पिछले दिनों हुई एक बैठक में किसानों का आह्वान किया गया कि वे तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए अपना संघर्ष जारी रखें और अपनी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दबाव डालें।