Latest News खेल

जेसन होल्डर से छिनी कप्तानी, इस खिलाड़ी को बनाया गया वेस्टइंडीज़ का नया कप्तान


सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) को ऑलराउंडर जेसन होल्डर के स्थान पर वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. 28 साल के ब्रेथवेट ने हाल ही में जेसन होल्डर की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के साथ हुई सीरीज में वेस्टइंडीज की कप्तानी की थी. इस दो मैचों की सीरीज में विंडीज को 2-0 से जीत मिली थी.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बयान में कहा, “क्रिकेट वेस्टइंडीज ने घोषणा की है कि क्रेग ब्रेथवेट, जेसन होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट कप्तान बनेंगे. ब्रेथवेट, जिन्होंने पहले होल्डर की अनुपस्थिति में सात मैचों में टीम का नेतृत्व किया है, जिसमें हाल ही में बांग्लादेश के साथ हुए दो मैचों की सीरीज भी शामिल है, जिसमें टीम को 2-0 से जीत मिली है. वह वेस्टइंडीज के 37वें टेस्ट कप्तान बने थे.”

वहीं वेस्टइंडीज़ टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद ब्रेथवेट ने कहा, “वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी दिया जाना बहुत बड़ा सम्मान है. मुझे बेहद गर्व और खुशी महसूस हो रही है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है. हाल ही में बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीत मिली थी, जो एक शानदार उपलब्धि थी और मैं श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज का इंतजार कर रहा हूं और उत्साहित हूं.”