Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

फिरोजपुर रैली में अमित शाह ने कहा- पीएम का रास्‍ता किराये के लोगों से कांग्रेस ने रोका


फिरोजपुर, । Amit Shah Rally:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिरोजपुर में भाजपा गठबंधन की रैली  मेंं पहुंच गए हैं और  इसे संबोधित करना शुरू कर दिया है। उन्‍होंने जय श्री राम और जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल के घोष के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्‍होंने पिछले दिनों फिरोजपुर में प्रधानमंत्री के काफिले को रोके जाने के बारे में बड़ी बात कही। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा किराये के लोगों के सहारे कांग्रेस ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रास्ता रोका। बता दें कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री के रास्‍ते को फिरोजपुर के पास एक ओवरब्रिज पर रोक दिया गया था और इसके बाद पीएम नरेन्‍द्र मोदी को वापस लौटना पड़ा था।

अमित शाह ने कहा कि पंजाब में अगर कोई मेहमान आता है और वह भी नरेंद्र मोदी जैसा तो उनका स्वागत करने की जगह पंजाब के मुख्यमंत्री ने उनका रास्ता रोकने का काम किया। अकाली दल, आम आदमी पार्टी भी इस पर चुप रही। यह बेहद शर्मनाक है। पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए फिरोजपुर को चुना था, यहां उनकी रैली होनी थी।  लेकिन कांग्रेस उनकी रैली से डरी हुई थी, इसलिए उन्होंने उनकी रैली को रोकने लिए किराये के लोगों को मदद ली। लेकिन मैं कांग्रेस के नेताओं से कहना चाहता हूं आप न तो हमें इस तरह रोक सकते हैं और न ही पंजाब के लोग आपकी रणनीति को पसंद करेंगे।

 

इससे पहले अमित शाह रैली स्‍थल पर राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के साथ पहुंचे। रैली में अमित शाह को केसरी पहनाकर सम्‍मानित किया। राणा गुरमीत सोढ़ी ने अमित शाह का स्‍वागत किया। वे पंजाबी की जगह हिंदी भाषण दे रहे हैं। उन्होंने जय श्री राम के नारे लगाए। राणा सोढ़ी ने हुसैनीवाला बार्डर को खोलने की मांग की।

भाजपा उम्मीदवार गुरमीत सिंह सोढी ने अमित शाह से सीमावर्ती जिलों के लिए इंडस्ट्री लगाने की मांग की। टैक्स फ्री जोन बनाने को कहा। रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा की गई है। रैली स्‍थल और उसके आसपास के क्षेत्र में पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवान तैनात हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद गृहमंत्री का फिरोजपुर रैली भाजपा के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।  अमित शाह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए राणा गुरमीत सिंह सोढी और जिले में भाजपा गठबंधन के अन्‍य उम्‍मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। रैली चार बजे शुरू होनी थी, लेकिन बताया जा रहा है कि अमित शाह के आने में देरी हुई। अमित शाह रैली के मंच पर  स्‍थानीय नेताओं से मिले।