Latest News नयी दिल्ली पंजाब

फिर छलका कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ का दर्द,


चंडीगढ़। Punjab Election 2022: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान एवं प्रचार कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ के सीएम न बनने का दर्द फिर छलका। सुनील जाखड़ ने पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी पर हमला किया। कहा कि अंबिका सोनी के एक बयान के कारण पार्टी को फैसला बदलना पड़ा। बता दें, कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से हटने के बाद विधायकों की सीएम फेस के रूप में सुनील जाखड़ पहली पसंद थे। हाईकमान भी जाखड़ के पक्ष में था, लेकिन अंबिका सोनी ने यह कहते हुए मामले की घुमा दिया था कि पंजाब में कोई सिख ही सीएम फेस होना चाहिए।

सुनील जाखड़ ने कहा, ”मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं। इससे भी ज्यादा गर्व की बात मुझे अपने हिंदुस्तानी होने पर है और सबसे बड़ी मान की बात यह है कि मैं पंजाबी हूं।” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सिर्फ हिंदू होने के कारण पंजाब में किसी का पंजाब में सीएम न बनना गलत है। पंजाब पंजाबियों का है। पंजाबियों को पंजाब पर गर्व है। जाखड़ ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह सीएम बने या नहीं। वह पदों के लालची कभी नहीं रहे।

हिजाब प्रकरण पर सुनील जाखड़ ने कहा कि यह सब आम आदमी पार्टी व भाजपा का मिला जुला खेल है। जाखड़ ने कहा कि अगर आज हिजाब पर सवाल उठ रहे हैं तो कल को सिखों की दस्तार यानि पगड़ी पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पूरे विवाद पर जवाब देना चाहिए। जाखड़ ने मामले पर एसजीपीसी और अकाल तख्त की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।