News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

फिर बढ़ा टूलकिट मामले पर विवाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- ‘सत्य डरता नहीं है’


  • टूलकिट मामला (Toolkit Case) एक बार फिर जोर पकड़ता जा रहा है. सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ट्विटर इंडिया के ऑफिस गई थी. माना जा रहा था कि पुलिस छापेमारी के लिए वहां गई है लेकिन पुलिस ने छापेमारी की बात को खारिज कर दिया है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब टूलकिट मामले को लेकर ट्वीट किया है और कहा है ‘सत्य डरता नहीं है.’

राहुल गांधी का ये ट्वीट ऐसे समय में सामने आया है जब संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया बताने के मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी कर सबूत पेश करने को कहा था. जिस पर ट्विटर ने कहा कि वह जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं है. ट्विटर से जवाब मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ट्विटर इंडिया के लाडो सराय और गुरुग्राम ऑफिस पर रेड करने पहुंची. लाडो सराय में टीम करीब एक घंटे तक रुकी. स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया (Twitter India Raid) के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन जब ऑफिस का दरवाजा नहीं खोला गया तो टीम को वापस लौटना पड़ा.

संबित पात्रा ने कांग्रेस पर लगाए थे गंभीर आरोप

18 मई को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) और बीजेपी के महासचिव बीएल संतोष ने चार-चार पेज के अलग-अलग दो डॉक्यूमेंट के स्क्रीनशॉट ट्वीट किए. इनमें से एक डॉक्यूमेंट कोविड-19 को और दूसरा सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से संबंधित था. इन ट्वीट्स में दावा किया गया कि ये कांग्रेस का टूलकिट है और कांग्रेस ने देश में कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए ये टूलकिट तैयार किया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इस टूलकिट के जरिए कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को कहा है कि मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए उन्हें धर्म विशेष को टारगेट करते हुए ‘सुपर स्प्रेडर कुंभ’ और वायरस के म्यूटेन्ट स्ट्रेन के लिए ‘मोदी स्ट्रेन’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर करना है. लेकिन ईद को ‘हैप्पी सोशल गैदरिंग’ की तरह पेश करना है.