News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ स्वास्थ्य

फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बढ़ती संक्रमण दर को देख सरकार हुई अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री मांडविया करेंगे हालात की समीक्षा


नई दिल्‍ली, देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक दिन बाद फिर वृद्धि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 12,249 मामले मिले हैं, एक दिन पहले 10 हजार से कम केस सामने आए थे। इस दौरान 13 मौतें भी हुई हैं। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 81,687 हो गई है जो कुल मामलों का 0.19 प्रतिशत है। दैनिक संक्रमण दर बढ़कर 3.94 प्रतिशत हो गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामले बढ़ने के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्‍ली में एक पखवाड़े के दौरान अस्पताल में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या दो गुना से अधिक बढ़ गई है। राहत की बात यह कि दिल्‍ली में कोविड के मामले स्थिर बने हुए हैं।

महाराष्‍ट्र में भी मामले स्थिर बने हुए हैं। महाराष्‍ट्र में बुधवार को कोरोना के 3260 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही सूबे में एक्टिव केस की संख्‍या बढ़कर 24639 हो गई है। वहीं महानगर मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,648 नए केस दर्ज किए गए। मुंबई में कोविड-19 के 13,501 एक्टिव केस हैं।

देश में कोरोना की बढ़ी संक्रमण दर को देख सरकार भी अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे। देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। इस बैठक की कोर टीम में एम्स के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया, आइसीएमआर के महानिदेशक डा. बलराम भार्गव और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक सुजीत सिंह शामिल हैं।