Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

फेस्टिवल सीजन में महंगाई की मार, 2 रुपए प्रति बढ़े दूध के दाम; देखें नए रेट


लुधियाना। : फेस्टिवल सीजन में आम आदमी की जेब पर महंगाई की मार पड़ी है। दरअसल, दूध के दामों में प्रति लीटर दो रुपये का इजाफा कर दिया गया है। यानी आधे लीटर के पैकेट पर अब एक रुपये और देने होंगे। नए रेट 16 अक्टूबर से लागू होंगे।

यह होंगे नए रेट

सहकारी दूध कंपनी वेरका की तरफ से दामों में दो रुपए की बढ़ोतरी को रविवार से लागू करने का फैसला किया गया है। वहीं अमूल ने आज से ही दामों में बढ़ोतरी कर दी है। अब वेरका का आधा लीटर वाला पीला पैकेट 23 की जगह 24 और हरा पैकेट 28 की जगह 29 रुपये में मिलेगा। फेस्टिवल सीजन के दौरान दूध के दामों में बढ़ोतरी होने का असर जहां आम आदमी की जेब पर पड़ेगा, वहीं इससे बनने वाले उत्पाद भी महंगे हो जाएंगे।

मिठाईयों में दूध सबसे अहम

इसके बाद मिठाईयों से लेकर कई तरह के खाध पदार्थों के दामों में उछाल का सिलसिला आरंभ हो जाएगा। पंजाब हलवाई एसोसिएशन के प्रधान नरिंदरपाल सिंह ने कहा कि मिठाईयों में दूध सबसे अहम है। वेरका सहित नामी कंपनियों की तरफ से दाम बढ़ाए जाने के बाद इसका असर बाजार पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दूध के दाम बढ़ने के साथ-साथ इसकी उपलब्धता न होना भी इस समय समस्या का कारण बना हुआ है।

आर्डर को लेकर अच्छा रिस्पांस है। वहीं दूध की कमी के बाद अब दामों में आया उछाल समस्या को और बढ़ा देगा। ऐसे में चुनौतियां बढ़ रहीं है और इसके लिए कोई विकल्प भी नहीं है। अब कंपनियों की तरफ से सूखे दूध के दामों में भी इजाफा कर दिया जाएगा। दूध के दामों में बढ़ोतरी समस्या बढ़ा देगी।