Latest News महाराष्ट्र

फोन टैपिंग केस: IPS रश्मि शुक्ला को पूछताछ के लिए मुंबई साइबर पुलिस ने किया तलब


  • वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला को मुंबई साइबर पुलिस ने कथित फोन टैपिंग और लीक किए गए गुप्त दस्तावेजों के मामले में तलब किया है. रश्मि शुक्ला, वर्तमान में हैदराबाद में एडीजी सीआरपीएफ के रूप में तैनात हैं. वह 1988 बैच की महाराष्ट्र कैडर की वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं.

सूत्रों के अनुसार, आईपीएस रश्मि शुक्ला को बुधवार सुबह 11 बजे मुंबई साइबर पुलिस के सामने पेश होना है. मुख्य सचिव सीताराम कुंटे द्वारा सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी सौंपे जाने के बाद बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी कि आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने गोपनीय रिपोर्ट लीक की होगी.

मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक अधिकारी ने कथित तौर पर फोन टैप किया था और बाद में उसी के लिए माफी भी मांगी. शुरू में हैदराबाद में जब मुंबई साइबर पुलिस टीम रश्मि शुक्ला को समन देने गई तो उन्होंने लेने से मना कर दिया, जिसके बाद हैदराबाद डीजी ने हस्तक्षेप किया और उन्होंने समन स्वीकार कर लिया.

इस मामले में रश्मि शुक्ला का बयान बहुत महत्वपूर्ण होगा. पुलिस यह पता लगाना चाहती है कि फोन टैप करने के लिए किसने पूछा, इसके क्या निष्कर्ष थे? ऑफिस के गुप्त दस्तावेजों को कैसे लीक किया गया? देवेंद्र फडणवीस की रिपोर्ट कैसे लीक हुई. रश्मि शुक्ला के बयान के बाद पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई पर फैसला करेगी.