News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

फोन पर हुई सोनिया गांधी और लालू प्रसाद यादव की बात, RJD नेता ने बताया क्या बातचीत हुई


  • नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक के बाद कल फोन पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता लालू प्रसाद यादव से बात की। इस पर लालू यादव ने कहा कि मैंने सोनिया गांधी से बात की। उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम और मैं कहां हूं के बारे में पूछा। मैंने कहा, मैं ठीक हूं, आपकी पार्टी एक अखिल भारतीय पार्टी है, इसलिए सभी समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मजबूत विकल्प बनाने के लिए और सभी लोगों की एक बैठक बुलाओ।

दोनों नेताओं के बीच ये बातचीत तब हुई है, जब बिहार में RJD-कांग्रेस गठबंधन टूट गया है। महागठबंधन में कलह हाल ही में तब सामने आई जब राजद ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों के लिए एकतरफा अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव है। आरजेडी के कदम से खफा कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

हाल ही में जब लालू यादव से इस पर सवा किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन क्या है? क्या हम हारने के लिए कांग्रेस पर छोड़ देते? जमानत जब्त कराने के लिए कांग्रेस को दे देते? इससे पहले कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 में राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर आरजेडी हमें सम्मान नहीं दे सकता तो हम उन्हें सम्मान कैसे दे सकते हैं।