Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

फ्रांस के उत्तरी तट पर अबतक 2300 किलो कोकीन बहकर आई, जांच में जुटी पुलिस


पेरिस, फ्रांस से गुरुवार की रात अजीबोगरीब खबर सामने आई। बता दें कि फ्रांस के उत्तरी तट पर पिछले कुछ दिनों में कुल 2300 किलो कोकीन से भरे हुए सीलबंद बैग बहकर आए हैं। एक सूत्र ने अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी को इसकी जानकारी दी।

सूत्र ने बताया कि नॉरमैंडी इंग्लिश चैनल के तट पर रविवार और बुधवार को दो बैचों में कोकीन के भरे हुए बैग पाए गए थे। जिनकी कुल कीमत 150 मिलियन यूरो (159 मिलियन डॉलर) आंकी गई है।

रेविल समुद्र तट पर रविवार को मिली थी कोकीन

बता दें कि नॉरमैंडी के उत्तरी सिरे के पास रेविल समुद्र तट पर रविवार को कुल 850 किलो का बैग मिला, जबकि बुधवार को विक्क-सुर-मेर के पास के समुद्र तट पर छह और बैग पाए गए।

जांच में शामिल सूत्रों ने एएफपी को बताया कि पुलिस को अभी तक यह समझ में नहीं आ रहा है कि कोकीन कहां से आई है? क्या तस्करों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जानबूझकर कोकीन को पानी में फेंक दिया या फिर उनकी नावों से यह बैग पानी में गिर गए?

विमान से इलाके की हो रही निगरानी

स्थानीय समुद्री अधिकारियों ने बताया कि विमान से इलाके की निगरानी की जा रही है, हालांकि गुरुवार दोपहर तक कोई और बैग दिखाई नहीं दिया। इससे पहले साल 2019 में फ्रांसीसी तट से ऐसा ही एक मामला सामने आया था।

उल्लेखनीय है कि साल 2019 में फ्रांसीसी तट पर कोकीन की एक बड़ी खेप बरामद हुई थी, जब पूरे फ्रांसीसी अटलांटिक तट पर कुल 1.6 टन कोकीन बिखरी हुई थी।

पिछले साल 27 टन कोकीन हुई जब्त

सरकार ने बुधवार को बताया कि हमने पिछले साल 27 टन कोकीन बरामद की थी। आंतरिक मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2021 की तुलना में पिछले साल बरामदगी में पांच फीसदी की वृद्धि हुई थी, जिसमें आधे से अधिक नशीले पदार्थ वेस्टइंडीज और गुयाना से आ रहे थे।