Latest News खेल

फ्रेंच ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल; सेमीफाइनल में जोकोविच से हो सकता है सामना


  • 13 बार के फ्रेंच ओपन जीत चुके स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस सीजन भी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने सोमवार को खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में इटली के 19 साल के जानिक सिनर को 7-5, 6-3, 6-0 से हराया। नडाल 15वीं बार रोलां गैरों के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं।

अगले दौर में चार बार के मौजूदा चैम्पियन नडाल का सामना 10वीं सीड अर्जेटीना के डिएगो स्वार्टजमैन से होगा। जिन्होंने अपना बेहतरीन फार्म जारी रखते हुए जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को 7-6(9), 6-4, 7-5 से हराया।

अपने नडाल क्वार्टर फाइनल में डिएगो को हरा देते हैं तो सेमीफाइनल में उनका सामना विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से हो सकता हैं, जो इटली के टीनएजर लोरेंजो मुसेती के खिलाफ हुए फाइव सेटर में जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं।

18 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने तीन घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में मुसेती को 6-7(7), 6-7(2), 6-1, 6-0, 4-0 से हराया। अब वह इटली के माटेओ बेरेट्टीनी से भिड़ेंगे, जिनको स्विस स्टार रोजर फेडरर से वॉकओवर मिला। चूंकि फेडरर ने रविवार को स्वास्थ्य कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था।