Latest News बंगाल

बंगाल की खाड़ी में पलटे ट्रॉलर से मिले नौ मछुआरों के शव, एक लापता


  • West Bengal: बंगाल की खाड़ी में कल पलटे मछली पकड़ने वाले जहाज के अंदर आज सुबह नौ मछुआरों के शव मिले. एक व्यक्ति अभी भी लापता है. सभी मछुआरे 24 परगना जिले के रहने वाले थे.

West Bengal: बंगाल की खाड़ी में ऊंची लहरों के चलते बुधवार सुबह पलटे मछली पकड़ने वाले जहाज (ट्रॉलर) के अंदर आज सुबह नौ मछुआरों के शव मिले. ये सभी मछुआरे 24 परगना जिले के रहने वाले थे. अधिकारियों ने बताया कि जहाज में मौजूद एक अन्य व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है और उसकी तलाश की जा रही है. ये जहाज नामखाना इलाके से पांच दिन पहले रवाना हुआ था और इस पर 12 मछुआरे सवार थे. अधिकारियों के अनुसार, शंकर साश्मल मांझी और सैकत दास ये दोनों मछुआरे उस वक्त डेक पर मौजूद थे और जहाज चला रहे थे. घटना के दौरान ये दोनों ही मुद्र में कूद गए और उन्हें मछुआरों की एक अन्य नौका ने बचा लिया.

घटना के वक्त सो रहे थे अन्य मछुआरे

अधिकारियों ने बताया कि हिल्सा मछली को पकड़ने के बाद मछुआरे ट्रॉलर ‘हैमाबाती’ से लौट रहे थे जो बक्खाली तट से कुछ दूरी पर मौजूद है. रक्तेश्वरी द्वीप के नजदीक एकाएक आई ऊंची लहरों के कारण उनका जहाज पलट गया था. ऐसा माना जा रहा है कि अन्य मछुआरे घटना के वक्त सो रहे थे इसलिए उन्हें जहाज से निकलने का मौका नहीं मिल पाया.