News TOP STORIES बंगाल

बंगाल: नंदीग्राम में धारा 144 लागू, ममता का आरोप- वोटर्स को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से आए गुंडे


नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से कथित गुंडे आए हैं. उन्होंने आज चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने का निवेदन किया है. अगले दौर का चुनाव प्रचार करने से पहले ममता ने आरोप लगाया कि पूर्वी मिदनापुर जिले के विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में स्थानीय लोगों को भगाया जा रहा है.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं. बलरामपुर गांव और अन्य इलाके के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है. वे मतदाताओं को धमका रहे हैं. हम निर्वाचन आयोग से शिकायत कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग को इसपर संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए.’

“मुख्यमंत्री को हार का आभास हो गया”
वहीं बीजेपी नेता जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि निर्वाचन आयोग को इन आरोपों को देखना है लेकिन लगता है कि मुख्यमंत्री को हार का आभास हो गया है, इसलिए पहले ही वह ऐसे दावे कर रही हैं. फिलहाल मतदान से पहले पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में धारा-144 लागू कर दी गई है.

इसके अलावा नंदीग्राम में मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 22 कंपनियां तैनात की जाएंगी. चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में एक अप्रैल को मतदान वाले दिन 22 कर्मियों वाले त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) को तैनात करने का फैसला किया है. इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 355 मतदान केंद्र हैं और उनमें से 75 प्रतिशत में वेबकास्टिंग की सुविधा होगी.