Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

बंगाल में सात स्थानों पर CBI की चल रही छापेमारी, SSC के अहम दस्तावेजों को जुटा रही जांच एजेंसी


, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में हुए घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई लगातार बंगाल में कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

इसी सिलसिले में सीबीआई पश्चिम बंगाल में 7 स्थानों पर तलाशी ले रही है। सीबीआई अधिकारी ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में पश्चिम बंगाल के 7 स्थानों पर सीबीआई की कार्रवाई चल रही है।

शांतिप्रसाद सिन्हा नौकरी बेचने वाले एजेंट से संपर्क में थे: सीबीआई

इससे पहले सीबीआई ने एक निचली अदालत में शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े एक मामले की सुनवाई के दौरान दावा किया था कि इस घोटाले में गिरफ्तार एसएससी सलाहकार समिति के पूर्व अध्यक्ष शांतिप्रसाद सिन्हा नौकरी बेचने वाले एजेंट और राजनीतिक नेताओं दोनों के संपर्क में थे। एसएससी भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी सिन्हा के हाथों से राजनीतिक नेताओं तक पहुंच जाती थी।

 

बता दें कि शिक्षा भर्ती घोटाले में टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के मुताबिक, यह घोटाला तकरीबन 350 करोड़ रुपए का है।

शिक्षा भर्ती घोटाले से जुड़ी जानकारी

शिक्षक भर्ती घोटाले को साल 2014 में अंजाम दिया गया था। उस समय पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन (SSC) ने पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती निकाली गई थी। भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी। उस समय पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे।