Latest News बंगाल

बंगाल हिंसा: राज्यपाल ने मुख्य सचिव को शाम 7 तक पेश होने को कहा,


  • बंगाल में चुनाव परिणाम बाद हुई हिंसा का मामला बढ़ता ही जा रहा है. इस मामले में अब बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बंगाल के मुख्य सचिव को जवाब तलब करने के लिए बुलाया है. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया है कि बंगाल के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी(ACS) ने चुनाव बाद हुई हिंसा से संबंधित रिपोर्ट नहीं सौंपी हैं जो एक बड़ी लापरवाही है. इस बाबत मुख्य सचिव को शाम के सात बजे से पहले मिलने के लिए बुलाया है.

अपने ट्विटर हैंडल पर बंगाल के राज्यपाल ने शेयर किया है ”ACS होम एचएस द्विवेदी द्वारा राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति और चुनाव बाद हुई हिंसा को रोकने में क्या क्या कदम उठाए गए हैं इसके बारे में रिपोर्ट देने में जो गैर प्रतिक्रियात्मक और उपेक्षापूर्ण व्यवहार अपनाया गया है वो बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है.”

राज्यपाल द्वारा जारी की सूचना में आगे लिखा है कि ”ACS ने DGP और कोलकाता CP की रिपोर्ट भी अभी तक मुझे नहीं भेजा है जोकि उन्हें 3 मई को ही मिल चुकी हैं. ये जिम्मेदारी से भागना है. ये राज्य में पहले से ही खराब स्थिति को और अधिक खराब कर रहा है. इसलिए चीफ सेक्रेटरी को 7 बजे से पहले मिलने के लिए बुलाया गया है. वे राज्य की कानून व्यवस्था पर विस्तारपूर्वक अपडेट देंगे, जिसमें DGP और कोलकाता CP द्वारा ACS को भेजी रिपोर्ट भी शामिल हैं.