Latest News नयी दिल्ली

बजट सत्र का 11वां दिन आज, भाजपा ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप


नई दिल्ली,। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण जारी है। सत्र के 11वें दिन भारतीय जनता पार्टी ने सरकार के फैसलों का समर्थन करने के लिए अपने राज्यसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्य सभा में बीमा (संशोधन) विधेयक 2021 को पेश करेंगी।

Budget Session Updates

– पुलिस स्टेशनों के लिए 800 हेल्प डेस्क, 32 जिलों में वन-स्टॉप सेंटर, 181 हेल्पलाइन ने तमिलनाडु में 2 लाख से अधिक महिलाओं से बात की है ताकि उन्हें बचाया जा सके और उनका पुनर्वास किया जा सके। महिलाओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार प्रतिबद्ध: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

– कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के प्रस्तावित संशोधनों पर चर्चा की मांग की है।

– भारतीय जनता पार्टी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा में ‘महिलाओं और बच्चों के बीच कुपोषण के बढ़ते मामलों’ पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

संसद के बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन के साथ शुरू हुआ था और 29 फरवरी को इसका समापन हुआ। 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में केंद्रीय बजट को पेश किया था। बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से कोविड-19 के उपायों के साथ शुरू हुआ है।