Latest News बंगाल

बंगाल यूनिट के साथ बीजेपी CEC की मीटिंग खत्म, सभी उम्मीदवारों की लिस्ट आज जारी होने की संभावना


नई दिल्ली: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की पश्चिम बंगाल यूनिट के साथ बुधवार देर रात शुरू हुई बैठक आज सुबह लगभग 3:30 बजे खत्म हो गई. बीजेपी सीईसी की बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी पश्चिम बंगाल यूनिट के नेताओं के साथ मीटिंग की. इस दौरान बंगाल के आखिरी चार चरणों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. इन नामों का एलान आज किया जा सकता है.

बीजेपी नेता राजीव बनर्जी ने कहा, ‘बंगाल के आखिरी चरण के लिए भी हमने लगभग सभी उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. लेकिन अभी टॉप लीडरशिप की ओर से कुछ फैसले लिए जाना बाकी है. इसपर जल्दी फैसला होगा और फिर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी.’

पहले बीजेपी CEC की हुई बैठक
आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी ने अब तक जिन राज्यों की सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है, उसके बारे में चर्चा के लिए पहले बुधवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जो कि रात करीब 12 बजे खत्म हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों ने पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया.

बीजेपी ने अब तक असम के लिए सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है जबकि पश्चिम बंगाल में पार्टी अब तक 123 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है. पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है. पार्टी केरल में अपने अधिकतर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पिछले दिनों कर चुकी है और पुडुचेरी की नौ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. पुडुचेरी में बीजेपी सिर्फ 9 ही सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहां उसका अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन है.