Latest News खेल

बढ़ सकती है रिद्धिमान साहा की परेशानी, बीसीसीआइ मांग सकता है जवाब


नई दिल्ली, । अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने हाल ही में भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से हुई बातचीत को सार्वजनिक कर दिया था। अब इसे लेकर वे परेशानी में घिरते दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इसे लेकर उनसे स्पष्टीकरण मांग सकता है। बोर्ड का मानना है कि उन्होंने केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों के लिए प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है। साहा 3 करोड़ रुपये की वार्षिक रिटेनरशिप के साथ केंद्रीय अनुबंध के ग्रुप बी में है। उन्होंने क्लाज 6.3 का उल्लंघन किया है।

इस क्लाज के अनुसार कोई भी खिलाड़ी खेल, अधिकारियों, खेल में हुई घटनाओं, टेक्नालाजी के उपयोग, चयन मामलों या खेल से संबंधित किसी भी अन्य मामले को लेकर मीडिया में कोई भी ऐसी टिप्पणी नहीं कर सकता, जो बीसीसीआइ की राय में प्रतिकूल है या खेल, टीम या बोर्ड के हित में नहीं है। साहा ने मीडिया में जो टिप्पणी की, वह उनके चयन और द्रविड़, चयनकर्ता चेतन शर्मा और गांगुली के साथ उनकी निजी बातचीत को लेकर है।

बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने गुरुवार को समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया, ‘हां, इस बात की संभावना है कि बीसीसीआइ रिद्धिमान से पूछ सकता है कि एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के नाते उन्होंने चयन मामलों पर कैसे टिप्पणी की।’

द्रविड़ और गांगुली को लेकर टिप्पणी से नाखुश है बोर्ड

37 वर्षीय क्रिकेटर का अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग समाप्त हो गया है। टीम प्रबंधन ने कह दिया है कि अब एक युवा कीपर को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुने जाने के बाद साहा ने ट्विटर पर व्हाट्सएप मैसेज का स्क्रीनशाट शेयर किया था और नाम न उजागर करते हुए किसी बड़े पत्रकार पर धमकी देने का आरोप लगाया था। बोर्ड ने इस मामले में साहा का समर्थन किया है, लेकिन वह द्रविड़ और गांगुली को लेकर टिप्पणी से नाखुश है।

बोर्ड जानना चाहेगा क्यों बातचीत सार्वजनिक की

धूमल ने कहा,  ‘जहां तक अध्यक्ष का सवाल है तो उन्होंने उनका मनोबल बढ़ाने की कोशिश की थी। बोर्ड शायद यह जानना चाहेगा कि कोच द्रविड़ के साथ ड्रेसिंग रूम में हुई बातचीत से उन्होंने क्यों सार्वजनिक किया? ऐसे में बीसीसीआइ औपचारिक कारण बताओ नोटिस दे सकता है या मौखिक रूप से जवाब देने को कह सकता है? हमने अभी तक इस मामले पर फैसला नहीं किया है। हम सभी व्यस्त हैं, लेकिन कुछ दिनों में फैसला लिया जाएगा।’