News TOP STORIES खेल

बर्मिंघम में अंग्रेजों के सामने गरजे रिषभ पंत, इंग्लैंड की धरती पर ठोका दूसरा टेस्ट शतक


नई दिल्ली, । एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने अपने 5 विकेट 100 रन के अंदर गंवा दिए थे, लेकिन रिषभ पंत ने अपनी शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाल दिया। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में शतकीय पारी खेलते हुए पंत ने साफ तौर पर दिखा दिया कि उनमें कितनी क्षमता है। पिछले कुछ समय से पंत के बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली थी, लेकिन इस मैच में उन्होंने कमाल कर दिया और बर्मिंघम की पिच पर शतकीय पारी खेल डाली। 

पंत ने टेस्ट क्रिकेट में पांचवां शतक लगाया

रिषभ पंत का ये टेस्ट क्रिकेट में पांचवां शतक रहा तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ये उनका तीसरा शतक था। वहीं इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में ये रिषभ पंत का दूसरा शतक था। इंग्लैंड में उन्होंने इससे पहले साल 2018 में द ओवल में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 119 रन बनाए थे।

रिषभ पंत ने वैसे इंग्लैंड के खिलाफ अब तक तीन शतक लगाए हैं जिसमें से दो इंग्लैंड में तो एक भारत में उन्होंने साल 2021 में अहमदाबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में लगाया था और 101 रन की पारी खेली थी। पंत ने जो पांच टेस्ट शतक अब तक लगाए हैं उसमें से सबसे ज्यादा तीन उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध ही लगाए हैं। इसके अलावा एक-एक शतक उन्होंने आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए हैं।