Latest News पटना बिहार

बांका में मस्जिद के पास जोरदार धमाका, विस्फोट में जमींदोज हुआ मदरसा,


  • पटनाः बिहार के बांका जिले में बांका टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया में आज सुबह करीब आठ बजे मस्जिद के पास हुए एक जोरदार विस्फोट में वहां स्थित मदरसा भवन पूरी तरह ध्वस्त हो गया.

विस्फोट ऐसी थी कि मदरसा जमींदोज हो गया. इस दौरान घटनास्थल पर चारों ओर अंधेरा छा गया. इस घटना में आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है. लेकिन घायलों को इलाज के लिए कहां ले जाया गया है, यह भी पुलिस को पता नहीं चल पाया है. ग्रामीणों ने पुलिस को बताया है कि पिछले दो महीने से मदरसा बंद था और आज सुबह 8 बजे के करीब तेज आवाज सुनाई दी.

उन्हें लगा कि गैस सिलेंडर विस्फोट हुआ है. विस्फोट इतनी भयावह थी की मदरसा का भवन देखते ही देखते ध्वस्त हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि ऐसा लगता है कि किसी ने दुश्मनी से मदरसा में बम रख दिया है. दो महीने से मदरसा बंद है यदि यह खुला रहता तब कई लोगों की जाने चली जाती.

हालांकि राहत की बात यह है कि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया जाता है कि टाउन थाना पुलिस को जब तक घटना की सूचना मिली तथा पुलिस मौके पर पहुंची तब तक वहां कोई नहीं था. टाउन थाना अध्यक्ष शंभू यादव ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.