पटना

बांका में वज्रपात से तीन महिलाएं समेत 7 की मौत


पटना (आससे)। बांका जिले में शनिवार को वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अमरपुर, चांदन और कटोरिया के दो-दो और बौंसी का एक व्यक्ति शामिल है। अमरपुर के बाजा गांव में राजू मांझी की पुत्री राखी कुमारी (13) गांव के समीप बहियार में धान रोप रही थी। इसी दौरान वहां ठनका गिरा और वह उसकी चपेट में आ गई। जबकि कासपुर गांव में सुभाष दास की पत्नी आंगनबाड़ी सहायिका लक्ष्मी देवी (24) की खेत में धान रोपनी करने के दौरान ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं चांदन थाना क्षेत्र की बिरनियां पंचायत में दो अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि चार महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गई।

पहली घटना लुरीटाड़ गांव के बगल बहियार में हुई जहां वज्रपात की चपेट में आने से गांव के योगेन्द्र यादव के पुत्र दीपक कुमार (18) एवं गांव के ही जितेंद्र यादव की पत्नी रेखा देवी (30 ) की मौत हो गई। इधर कटोरिया के तुलसीवरण के दर्वेपट्टी के ढीबू पंडा के पुत्र लालधारी पंडा (35) की मौत ठनका से हो गई। युवक  बारिश के दौरान बहियार में खूंटे से बंधे अपने मवेशी लेकर वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गया।

वहीं जयपुर के केरवार गांव निवासी भूषण यादव का पुत्र शैलेश कुमार (15) की मौत भी ठनका की चपेट में आने से हो गई। इस घटना में दो लोग जख्मी भी हुए हैं। जख्मी में खांड़ीपर गांव निवासी अशोक यादव शामिल है। बौंसी के बंधुआकुरावा थाना के गहरा जोर गांव में वज्रपात से शिवलाल सोरोन की पत्नी लाली मुर्मू (60) की मौत हो गई। धान रोपने के दौरान वह ठनका की चपेट में आई।