Latest News खेल

बांग्लादेश पर साउथ अफ्रीका की दमदार जीत से Test Championship टेबल में बदलाव


नई दिल्ली, । आइसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में साउथ अफ्रीका ने अपनी एक के बाद एक धमाकेदार जीत से स्थिति मजबूत कर ली है। भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज जीतने वाली प्रोटियाज टीम ने बांग्लादेश का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर अपने अंकों में इजाफा किया है। ताजा टेस्ट चैंपियनशिप टेबल के अंकों पर नजर डाले तो आस्ट्रेलिया पहले स्थान पर बनी हुई है जबकि साउथ अफ्रीका उसके करीब बढ़ रहा है।

साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत हासिल कर उसका सूपड़ा साफ कर दिया। पहला टेस्ट 220 रन के अंतर से जीतने वाली मेजबान टीम ने दूसरे मुकाबले में 332 रन की बड़ी जीत हासिल करते हुए जीत की हैट्रिक पूरी की।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल

 

इस वक्त चैंपियनशिप टेबल पर नजर डालें तो आस्ट्रेलिया की टीम पहले, साउथ अफ्रीका दूसरे और भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है। कंगारू टीम ने 8 टेस्ट मैच खेलने के बाद 5 में जीत हासिल की है जबकि 3 मैच ड्रा खेला है। उसके जीत का प्रतिशत 75 है और वह नंबर के पर बनी हुई है।

साउथ अफ्रीका की बात करें तो 7 मैच में से 5 में जीत और 2 में टीम को हार मिली है। उसके जीत का प्रतिशत 71 है। भारत के खाते में सबसे ज्यादा 12 टेस्ट मैच हैं जिसमें 6 जीत 3 हार और 2 ड्रा के अलावा एक मैच स्थगित हुआ है। जीत का प्रतिशत 58 है और वह तीसरे स्थान पर है। चौथे नंबर पर पाकिस्तान है जिसके जीत का प्रतिशत 52 है तो वहीं 50 फीसदी जीत के साथ श्रीलंका पांचवें स्थान पर है।

1. आस्ट्रेलिया 75.00 (जीत प्रतिशत)

2. स. अफ्रीका 71.42 (जीत प्रतिशत)

3. भारत 58.33 (जीत प्रतिशत)

4. पाकिस्तान 52.38 (जीत प्रतिशत)

5. श्रीलंका 50.00 (जीत प्रतिशत)