Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पर हमले के बाद शेख हसीना ने दी नसीहत


  • बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले हो रहे हैं। यहां के मंदिरों को क्षति पहुंचाने के प्रयास हो रहे हैं. हालांकि पीएम शेख़ हसीना ने चेतावनी जारी की है कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग बचेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि कोमिल्ला में दुर्गा पूजा स्थल हिन्दू मंदिरों पर हमला करने वाले बचेंगे नहीं. हसीना ने कहा कि हमले की जांच होगी किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा. गौरलतब है कि इन हमलों में बांग्लादेश के चांदपुर में चार लोगों की मौत हो गई. इसके बाद से यहां के कुछ क्षेत्रों में तनाव का माहौल है.

दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा

बांग्लादेश की मीडिया के अनुसार शेख हसीना ने कहा कि कोई मायने नहीं रखता है कि दोषी किस मजहब का है. दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा उन्हें सजा मिलेगी. गुरुवार को बांग्लादेश की पीएम ने ये बात राजधानी ढाका स्थित ढाकेश्वरी मंदिर में दुर्गा पूजा के मौके पर हिन्दुओं को पूजा की बधाई देते हुए कही। प्रधानमंत्री पूजा महोत्सव में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए शामिल हुई थीं.

ढाकेश्वरी बांग्लोदश का सबसे बड़ा मंदिर है इसके नाम पर राजधानी ढाका का नाम पड़ा है. 2018 की दुर्गा पूजा में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दुर्गा पूजा के मौके पर राजधानी ढाका स्थित ढाकेश्वरी हिंदू मंदिर को 1.5 बीघा जमीन दी थी.

ब्रिटिश सांसद डेविड एमेस की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने आतंकी हमला बताया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शेख़ हसीना ने भारत को भी नसीहत देते हुए कहा कि उसे उपद्रवियों को लेकर सख्त होना चाहिए। ‘यहां तक कि भारत में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, जिससे हमारे मुल्क पर असर हो. भारत में कुछ होता है तो हमारे यहाँ के हिन्दू प्रभावित होते हैं. भारत को भी इसे लेकर सतर्क रहने की ज़रूरत है.”