Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

बांग्लादेश में पूजा पंडाल पर हमला करने वाले आरोपी की हुई पहचान,


  • बांग्लादेश में पूजा पंडाल पर हमला करने वालों की पहचान कर ली गई है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस हर संभव कोशिश में जुटी हुई है.

Bangladesh Durga Puja Pandal News: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा स्थल पर हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाले शख्स की पहचान हो गई है. बांग्लादेश की पुलिस ने आरोपी की पहचान इकबाल हुसैन के रूप में की है. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपी की पहचान हो पाई. पुलिस की कोशिश है कि पहचान के बाद जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाए और इससे पूछताछ कर घटना में शामिल अन्य लोगों को हिरासत में लिया जाए. पुलिस के मुताबिक इकबाल हुसैन जिसकी उम्र करीब 35 साल है और वह कुमिल्ला शहर के सुजानगर क्षेत्र निवासी नूर अहमद आलम का पुत्र है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर कुमिल्ला में एक पूजा कमिटी पर धार्मिक ग्रंथ के अपमान करने का आरोप लगाया गया था. धार्मिक ग्रंथ के अपमान की खबर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया था. जिसके बाद वहां बवाल मच गया था और हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के कई पंडालों पर हमले किए गए थे.

आरएबी के कानून और मीडिया निदेशक खांडाकर अल मोइन ने कहा, ”आरोपी वीडियो पोस्ट शेयर कर रहे थे. ऐसे में जिस पेज से शेयर किया गया है उसके एडमिन की पहचान कर ली गई है. ऐसे में जान बूझकर इन्हें लाइक और शेयर करने वालों की भी पहचान की जा रही है. मामले की जांच जारी है.”