Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश में 7 दिन का पूर्ण लॉकडाउन, कोरोना की दूसरी लहर से बेहाल


ढाका । कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से पड़ोसी देश बांग्लादेश का भी हाल बेहाल है। बांग्लादेश सरकार ने सोमवार से देश में 7 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि बढ़ते संक्रमण के कारण बांग्लादेश ने सोमवार, 5 अप्रैल से 7 दिनों के लिए दूसरी बार पूर्ण लॉकडाउन लगाया है और इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए रियायत देने के घोषणा की गई है। बांग्लादेश में शुक्रवार को 6830 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 50 लोगों की मौत हुई थी। अब तक बांग्लादेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 9000 से अधिक हो गई है,

बांग्लादेश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

बांग्लादेश में गुरुवार को भी कोरोना संक्रमण के 6,469 नए मामले सामने आए थे और बीते साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से यह किसी एक दिन की देश में सबसे ज्यादा संख्या है। बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने बताया है कि महामारी के कारण 59 और मरीजों की मौत हो चुकी है। इस संबंध में देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संसद में एक बयान जारी किया और लोगों को ज्यादा सतर्क रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि जब तक स्थिति नियंत्रित नहीं हो जाती है, तब तक हमें सभी नियमों का पालन करना है और सतर्क रहना है। बांग्लादेश में कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को 50 प्रतिशत तक कम करने का आदेश जारी कर दिया गया है। साथ ही सभी धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और अन्य समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बांग्लादेश में दूसरी बार लगा संपूर्ण लॉकडाउन

बांग्लादेश में कोरोना महामारी फैलने के बाद यह दूसरा मौका है, जब देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। बीते साल 2020 मार्च महीने में बांग्लादेश में लॉकडाउन लगाया गया था। इस साल पहली बार बांग्लादेश में लॉकडाउन लगाया गया है।