Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

बाइडेन को इजरायल- फिलिस्तीनी संघर्ष जल्द खत्म होने की उम्मीद, शांति बहाल करने की अपील की


  1. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उम्मीद कर रहे हैं कि इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच चल रहा हिंसक संघर्ष जल्द से जल्द खत्म हो जाएगा। उन्होंने स्थायी शांति बहाल करने का भी आग्रह किया है। बाइडेन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “मुझे उम्मीद है कि यह सब जल्द ही बंद हो जाएगा, लेकिन इजरायल के क्षेत्र में हजारों रॉकेट गिर रहे हैं और उसे अपनी आत्मरक्षा करने का अधिकार है। “

समाचार एजेंसी सिन्हुआ व्हाइट हाउस के बयान के हवाले से लिखा कि बाइडेन ने बुधवार को पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ फोन पर बात की, जिसमें उन्होंने यरूशलेम और तेल अवीव के खिलाफ रॉकेट हमलों की निंदा की है।

बयान में कहा गया , “उन्होंने कहा कि इजरायल को अपने नागरिकों की रक्षा करने के लिए कानूनी अधिकार है और वो अपने नागरिकों की रक्षा कर रहा है। राष्ट्रपति ने इजराइल के प्रति अटूट समर्थन व्यक्त किया। उन्होंने एक स्थायी शांत को बहाल करने की दिशा में अमेरिका के मार्ग को प्रोत्साहित किया।उन्होंने उम्मीद और जताई कि यरूशलेम, दुनिया भर के लोगों के लिए विश्वास और शांति से भरा एक स्थान होना चाहिए। नेतन्याहू के साथ बातचीत के दैरान राज्य सचिव एंटनी ब्लिन्केन ने एक बाक फिर दोहराया कि सभी पक्षों को तनाव को कम करने और हिंसा को रोकने की जरूरत है।