Latest News बंगाल

बाढ़-बारिश से बेहाल बंगाल, NDRF ने 9 लोगों को बचाया


  • डीवीसी के एक अधिकारी ने बताया कि काररपोरेशन ने 31 जुलाई को 1.14 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा था जो इससे एक दिन पहले छोड़े गये पानी की मात्रा का दोगुना है.

कोलकाता: भारतीय वायु सेना का हेलिकॉप्टर 2 अगस्त की सुबह से सबसे खराब बाढ़ प्रभावित क्षेत्र खानकुल, हुगली में लोगों को बचा रहा है. अब तक 9 लोगों को बचाया जा चुका है. ग्रामीण एसपी अमरदीप के अनुसार, हुगली के धनयागढ़ के सबसे बुरी तरह प्रभावित इलाके खानकुल में गर्दन जितना ऊचा पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीम ने राहत और बचाव अभियान तेज कर दिया ह.

लगातार बारिश और डीवीसी द्वारा पानी छोड़े जाने से जिले के आरामबाग संभाग के खानकुल में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे. दामोदर नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. कई गांवों का आपस में संपर्क टूट गया है. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. सैकड़ों घर बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. कई लोगों ने अस्थायी शिविरों में शरण ली है.

द्वारकेश्वर नदी बांध खानकुल के बांदीपुर काली तल्ला में टूट गया है और पूरा इलाका जलमग्न हो गया है. हजारों हेक्टेयर कृषि भूमि पानी में डूबी हुई है. खानकुल के मैती पाड़ा में रूपनारायण नदी का तटबंध भी फिर टूट गया है. बचाव अभियान के दौरान, एनडीआरएफ की नाव भी कथित तौर पर पानी में पलट गई थी.