Latest News बंगाल

बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ी, सांसदी भी छोड़ेंगे,


  • पूर्व केंद्रीय मंत्री (राज्य प्रभार) और बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को राजनीति को अलविदा कह दिया है.

सुप्रियो ने अपने फ़ेसबुक पेज़ पर एक पोस्ट लिखकर इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है.

बांग्ला भाषा में लिखी गई इस पोस्ट में बाबुल सुप्रियो ने बताया है कि वह जल्द ही लोकसभा सांसद से इस्तीफ़ा दे देंगे और अपना सरकारी आवास ख़ाली कर देंगे.

उन्होंने लिखा है, “चलता हूँ, अलविदा, अपने माँ-बाप, पत्नी, दोस्तों से बात करके मैं कह रहा हूँ कि मैं अब (राजनीति) छोड़ रहा हूँ.

उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहे हैं.

उन्होंने लिखा है, “मैं किसी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूँ. टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई (एम)…किसी ने मुझे नहीं बुलाया है. मैं कहीं नहीं जा रहा हूँ. मैं एक टीम के साथ रहने वाला खिलाड़ी हूँ.”

बाबुल सुप्रियो पिछले दो बार से पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा सांसद का चुनाव जी रहे हैं. सात जुलाई को जब मोदी सरकार ने दो साल बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया तो बाबुल सुप्रियो को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया.

”हमेशा सिर्फ़ एक टीम मोहन बागान का समर्थन किया है. सिर्फ़ एक पार्टी बीजेपी (पश्चिम बंगाल) के साथ रहा हूँ. बस यही है, अब चलता हूँ.”

“मैं बहुत दिन रह लिया. मैंने किसकी मदद की है. किसको निराश किया है. ये फ़ैसला अब लोगों को करना है. किसी को भी सामाजिक काम करने के लिए राजनीति में रहने की ज़रूरत नहीं हैं.”

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी बाबुल सुप्रियो को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया था लेकिन सुप्रियो क़रीब 50 हज़ार वोट के अंतर से टीएमसी के अरूप बिस्वास से हार गए थे.