News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

बाल्टी और पोछा लेकर निकल पड़े पीएम मोदी, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लोगों से भी की खास अपील


नई दिल्ली। महाराष्ट्र दौरे पर गए पीएम मोदी ने आज कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम ने सबसे पहले नासिक में रोड शो निकालने के बाद कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया।

कालाराम मंदिर किया साफ

पीएम (PM Modi Pics) की इस बीच एक फोटो काफी चर्चा का विषय बनी। दरअसल, पीएम मोदी जब नासिक के कालाराम मंदिर गए तो वो भगवान के दर्शन करने के बाद वो बाल्टी और पोछा लेकर निकल पड़े। पीएम खुद मंदिर में पोछा लगाते दिखे।

 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले करें सफाई

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद लोगों से अपील की कि वो राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले विभिन्न मंदिरों में सफाई अभियान चलाएं। पीएम ने कहा कि मंदिरों की सफाई के साथ स्वच्छता का ध्यान हर जगह रखें।

11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू किया

पीएम ने इसी के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू किया। पंचवटी स्थित कालाराम मंदिर से पीएम ने ये अनुष्ठान शुरू किया। बता दें कि इस जगह पर ही भगवान राम, माता सीता और लक्षमण कई सालों तक रहे थे।

अटल सेतु का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने इसके बाद नवी मुंबई में देश के सबसे लंबे समुद्री पुल अटल सेतु का उद्घाटन किया। मुंबई के सेवरी से रायगढ़ जिले के उरण तालुका में न्हावा शेवा में समाप्त होने वाले इस पुल से लोगों का 2 घंटे का सफर 15 मिनट में पूरा होगा।