Latest News पटना बिहार

बिहारः लालू, राबड़ी और तेजस्वी की जब्त संपत्तियों पर सुशील मोदी का तंज,


  • पटनाः यूपीए काल में धोखाधड़ी से बैंकों के करोड़ों रुपये लूटने वाले विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी की संपत्ति जब्त कर 9,371 करोड़ की राशि बैंकों को सौंपकर एनडीए सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन की बड़ी उपलब्धि हासिल की है. यह बात बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कही. इस दौरान उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर लालू परिवार पर निशाना साधा.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की भी करोड़ों रुपये की 50 से ज्यादा संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं. अब आर्थिक अपराध करने वाला कोई व्यक्ति बच नहीं पाएगा, चाहे वह कितना भी बड़ा हो. बैंकों का पैसा लेकर विदेश भागने वाले मेहुल और नीरव संबंधित देशों की जेल में हैं. माल्या भारत प्रत्यर्पण के विरुद्ध लंदन हाईकोर्ट में मुकदमा हार गया है. उसे फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका की अनुमति नहीं मिली.

बिहार में चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद और मनीलांड्रिंग के मामले में अभियुक्त राबड़ी और तेजस्वी यादव जमानत पर हैं. इसको लेकर सुशील मोदी ने कहा कि किसी को दोषमुक्त नहीं किया गया है. यदि आरजेडी नेतृत्व में जरा भी लोकलज्जा होती तो तीनों नेता बाइज्जत बरी होने तक राजनीति से दूर रहते.

दूसरी लहर में पूरी तरह गायब रहे तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि कोरोना की भयावह दूसरी लहर की पूरी अवधि में बिहार से गायब रहने वाले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को सरकार पर आरोप लगाने से पहले बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए. विरासत में मिली झांसे की राजनीति से परे तेजस्वी को ईमानदारी से स्वीकार करना चाहिए कि जनता से कट कर नेता प्रतिपक्ष जैसे संवैधानिक पद के दायित्व निर्वाह में वे पूरी तरह विफल रहे हैं.