पटना

बिहारशरीफ: अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास को बालक छात्रावास में तब्दील करने का विरोध


नालंदा कॉलेज की छात्राएं तथा पटेल नगर मोहल्ले के लोगों ने सीएम को भेजा अलग-अलग स्मार पत्र

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा कॉलेज परिसर में स्थित महिला छात्रावास के पास के अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास को अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में परिणत किये जाने का विरोध शुरू हो गया है। नालंदा कॉलेज की छात्राओं ने जहां इसपर विरोध जताया है, वहीं पटेल नगर के लोगों ने भी इसका विरोध करते हुए सीएम को स्मार पत्र भेजा है।

नालंदा कॉलेज की छात्राओं ने कहा है कि अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास को अचानक बालक छात्रावास में तब्दील करना कॉलेज के बालिका छात्रावास में रह रही बालिकाओं की सुरक्षा के साथ खतरा है। कॉलेज की छात्राओं ने इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र  भेजा है और मांग किया है कि इस निर्मित भवन को सामान्य बालिका छात्रावास के रूप में तब्दील किया जाय। कॉलेज की छात्रा ऋचा कुमारी, शीलू, शशि रंजिका, नेहा आदि ने सीएम को भेजे स्मार पत्र की प्रतिलिप प्रभारी जिला पदाधिकारी, नगर आयुक्त तथा जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को भी दी है।

इसके पूर्व पटेल नगर मोहल्ले के लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा था। साथ ही इसकी प्रतिलिपि प्रभारी जिलाधिकारी तथा जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को सौंपा था और कहा था कि सघन आबादी वाले मोहल्ले में बालक छात्रावास का निर्माण से अशांति फैल सकती है। लोगों ने अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास को अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में तब्दील करने का जमकर विरोध किया है।