पटना

बिहारशरीफ: आर्मी भर्ती परीक्षा में प्रवेश के लिए कोरोना जांच कराने आये अभ्यर्थियों ने सदर अस्पताल में जमकर काटा बवाल


बिहारशरीफ (आससे)। सदर अस्पताल में आर्मी भर्ती परीक्षा के लिए कोरोना सर्टिफिकेट बनाने आये छात्रें ने शनिवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों एवं चिकित्सकों बीच तू-तू, मैं-मैं भी हुई, जिससे सदर अस्पताल में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया।

बताया जाता है कि आर्मी में प्रवेश के लिए 15 तारीख को कटिहार एवं दानापुर में दौड़ का आयोजन किया गया है, जिसके लिए अभ्यर्थियों को कोरोना सर्टिफिकेट लाने को कहा गया था। कोरोना सर्टिफिकेट बनाने के लिए सैकड़ों अभ्यर्थी सदर अस्पताल पहुंचे। कोरोना सर्टिफिकेट के लिए अभ्यर्थियों को अस्पताल का चक्कर काटना पड़ा, जिससे उनका गुस्सा आक्रोश में तब्दील हो गया और अभ्यर्थियों ने अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया।

अभ्यर्थियों ने बताया कि सुबह से ही हमलोग चक्कर लगा रहे है। लैब में जाकर जांच सैंपल भी दिया। रिपोर्ट देने की बात कही गयी। जब जांच रिपोर्ट लेकर सर्टिफिकेट बनवाने पहुंचे तो इमरजेंसी में चिकित्सकों ने टालमटोल किया, जिससे हम अभ्यर्थी काफी परेशान है। अभ्यर्थियों का कहना है कि हमलोगों को तीन बजे ट्रेन पकड़ना है और सुबह से ही हमलोग कोरोना सर्टिफिकेट बनवाने के लिए सदर अस्पताल का चक्कर काट रहे है। कभी यहां भेजा जाता है तो कभी वहां भेजा जाता है।

अभ्यर्थियों की भीड़ देखकर ड्यूटी कर रहे चिकित्सक भी बाहर निकल गये, जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात कई चिकित्सकों को अभ्यर्थियों ने घेर लिया। सूचना पाते ही सिविल सर्जन एवं स्वास्थ्य प्रबंधक पहुंचकर वहां से लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और डॉक्टरों की टीम से सर्टिफिकेट बनवाकर देने को कहा गया।