पटना

बिहारशरीफ: कार्यपालक सहायक सोमवार से रहेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर


हड़ताल को लेकर कार्यपालक सहायक संघ ने की बैठक

बिहारशरीफ (आससे)। कार्यपालक सहायक सेवा संघ अपनी मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे। हड़ताल की तैयारियों को लेकर कार्यपालक सहायक संघ के बैनर तले सैकड़ों कार्यपालक सहायकों ने कृषि विभाग के आत्मा सभागार में बैठक की।

बैठक के दौरान कार्यपालक सहायक संघ के प्रदेश महासचिव सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कार्यपालक सहायकों की बहाली बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के तहत प्रतियोगिता परीक्षा लेकर की गयी है। अब सरकार ने कर्मियों की सेवा को बेल्ट्रॉन को सौंपने का निर्णय लिया है,  जो एकदम से गैरकानूनी है। उन्होंने बताया कि 700 कार्यपालक सहायक नालंदा जिले में कार्यरत है।

हमलोगों की मांग है कि सरकार के द्वारा जो निर्णय लिया गया है उसे वापस लिया जाय, जिसके साथ हीं हम कार्यपालक सहायकों का वेतन में बढ़ोतरी किया जाय। हमारी मांगों में कार्यपालक सहायकों को 10 फीसदी वार्षिक मानदेय वृद्धि, 60 फीसदी अन्य भत्ता सहित पांच साल की सेवा के बाद ग्रेड-2 का लाभ देने आदि मांग शामिल है।

बैठक में यह भी बताया गया कि अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान अगर हमलोग की मांगों को नहीं पूरा किया गया तो हमलोग आगे चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। बैठक में मुकेश कुमार, अमित राज, पिंटू कुमार, रोहित राज, सुधीर कुमार पांडेय, अजीत कुमार, रविशंकर प्रसाद, अमरजीत कुमार, अभिषेक कुमार, आकाश कुमार,  विक्रम कुमार, रजनीश लाल, सिकंदर कुमार, विकास कुमार, सिद्धार्थ चंदन, निशांत राज, संजीव कुमार, शमा प्रवीण, परवेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे।