पटना

बिहारशरीफ: जला परिषद् चुनावों में भी नहीं गलेगी राजद की दाल: राजीव रंजन


बिहारशरीफ (आससे)। बुधवार को बिहारशरीफ में भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, नालंदा के जिलाध्यक्ष श्री राम सागर सिंह, सोशल मीडिया व आईटी के जिला संयोजक सैयद असद करीम, गिरियक मंडल के अध्यक्ष गुड्डु जी समेत दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बैठक में आगामी जिला परिषद चुनाव के विषय में चर्चा की गई। इस मौके पर आगामी जिलापरिषद चुनावों में राजद समर्थित उम्मीदवारों का सूपड़ा साफ होने की भविष्यवाणी करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि जिला परिषद चुनावों में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के मैदान में आने से परिस्थितियां पूरी तरह बदल गयी हैं। लोग समझ चुके हैं कि अगर बिहार को आत्मनिर्भर बनाना है तो पहले उसकी पंचायती राज व्यवस्था को सशत्तफ़ बनाना पड़ेगा। लोग जानते हैं कि यह काम केवल भाजपा ही कर सकती है। इसीलिए इन चुनावों में राजद की स्थिति और खस्ता होने वाली है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य द्वारा संचालित योजनाओं को जमीन पर उतारने में पंचायती राज व्यवस्था की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लेकिन कई पंचायतों में दूसरी विचारधारा के लोगों के सत्ता में रहने के कारण विकास के काम तेजी से नहीं हो पाते। इसीलिए भाजपा ने इन चुनावों में विकास को अपना ध्येय मानने वाले प्रत्याशियों को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है।

भारतीय जनता पार्टी के आगामी पंचायत चुनाव में सक्रिय होने से विभिन्न समाजों के नेतृत्व को उभारने तथा उन्हें सशक्त बनाने में काफी मदद मिलेगी। हमें यकीन है कि नालंदा की 34 जिला परिषद सीटों में से निश्चय ही हमारे उम्मीदवार 30 से अधिक सीटें अपने खाते में डालेंगे।

जिलाध्यक्ष रामसागर सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनावों में पार्टी सभी को उम्मीदवार नहीं बना सकती है, लेकिन उसमें बहुत सारे कर्मठ कार्यकर्ता छूट जाते हैं उनको इन चुनावों में मौका दिया जाएगा। इस चुनाव में महिला, अकलियत और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना हमारी प्राथमिकता रहेगी। चुनावों को लेकर सभी जिला प्रभारी और कार्यकर्ता गण मंडलवार बैठकों में शामिल होकर धरातल पर रणनीति और योजना बना रहें, जिसका असर चुनाव परिणामों में दिखाई देगा।