पटना

बिहारशरीफ: जून महीने में बिहारशरीफ में यातायात पुलिस ने वसूला 2 लाख 99 हजार का जुर्माना


      • 297 वाहनों को पकड़कर वसूला गया यह जुर्माना
      • सोमवार को 55 वाहनों से 56500 रुपया की हुई वसूली

बिहारशरीफ (आससे)। लॉकडाउन के दौरान यातायात पुलिस लगातार शहर के अलग-अलग स्थानों पर ट्रैफिक रूल फॉलो करवाने के लिए अभियान चलाती रही है। जून माह में बिहारशरीफ शहर में यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग और नो पार्किंग जोन में वाहन लगाने के साथ हीं बगैर सीटबेल्ट और हेलमेट लगाये चलने वाले वाहन चालकों से 2 लाख 99 हजार  रुपये की वसूली की गयी।

ट्रैफिक डीएसपी तथा ट्रैफिक थानाध्यक्ष के द्वारा टीम के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में चल रही वाहन चेकिंग के क्रम में जून महीने में 297 वाहन को पकड़ा गया, जिनके पास से 2 लाख 99 हजार रुपया की वसूली की गयी। जबकि बगैर मास्क के चलने वाले 19 लोगों से 950 रुपया की अलग से वसूली की गयी।

7 जून को ट्रैफिक डीएसपी अरूण कुमार सिंह ने 25 वाहन को बगैर हेलमेट, सीटबेल्ट आदि नहीं पहनने के जुर्म में 18 वाहन को जब्त किया गया। जबकि 1 मैजिक, 2 मोटरसाइकिल और 4 टोटो को धारा 177 के उल्लंघन में जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार ट्रैफिक थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के नेतृत्व में चलाये गये वाहन चेकिंग के दौरान 24 मोटरसाइकिल सवारों को बगैर हेलमेट एक फोरव्हीलर को बगैर सीटबेल्ट के वाहन चलाने के आरोप में जुर्माना काटा गया, जबकि 4 मोटरसाइकिल को 177 धारा के उल्लंघन तथा एक मोटरसाइकिल सवार को हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस और 177 के उल्लंघन में आठ हजार रुपया वसूला गया। जबकि बगैर मास्क के तीन लोगों से 150 रुपये की राशि जुर्माना के तौर पर वसूली गयी।