उत्तर प्रदेश पटना

बिहारशरीफ: निवेशकों के राशि नहीं लौटाये जाने के विरोध में पन्ना क्रेडिट कंपनी के कर्मियों ने किया हंगामा


बिहारशरीफ (आससे)। पन्ना क्रेडिट एंड थ्रेप्ट मल्टी स्टेट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ने निवेशकों के करोड़ों रुपये का गबन से नाराज कंपनी के कर्मियों ने गुरुवार को शहर में हंगामा किया। सैकड़ों कर्मी अस्पताल चौक पहुंचकर श्रम कल्याण केंद्र के मैदान में इकट्ठा हुए और वहां से एक जुलूस निकाल कर कंपनी के चेयरमैन दिवाकर सिंह के कागजी मोहल्ला स्थित घर पर हंगामा किया। मौके पर पुलिस पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

बताया जाता है कि उक्त कंपनी नालंदा, नवादा, शेखपुरा, पटना, गया सहित अन्य जिलों में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये का निवेश करवाया। मगर समयसीमा के भीतर निवेशकों की राशि दिये बगैर रातों रात कंपनी के कार्यालय में ताला लटका दिया गया। इस संबंध में कंपनी के अधिकारियों सहित कई लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। मगर कई माह बीत जाने के बावजूद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गयी।

प्रदर्शन कर रहे निवेशक ने बताया कि चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों से पांच साल में दोगुनी रकम दिये जाने का झांसा देकर निवेश कराया गया था, लेकिन समय अवधि के पूर्व ही सभी रुपये लेकर फरार हो गये। लहेरी थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।