पटना

बिहारशरीफ: नूरसराय में तीन नवनिर्मित छठ घाट का मंत्री ने किया उद्घाटन


बिहारशरीफ (आससे)। नूरसराय प्रखंड के गनपुरा पंचायत के बेलसर तालाब में पांच लाख की लागत से तालाब घाट, मुजफ़्फ़रपुर पंचायत के जूहीचक तालाब में छठ घाट एवं मेयार पंचायत के बखरी गांव के पईन में छठ घाट का उद्घाटन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छठ घाट का उपयोग ग्रामीण जनता अपने गांव में ही रहकर कर सकेंगे। अब छठ के लिए गांव से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे समय की भी बचत होगी।

उन्होंने कहा कि बचे हुए गांवों में भी छठ घाट का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधा गांवों में उपलब्ध कराया जा रहा है। अब गांवों को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है। नल-जल योजना, नली-गली निर्माण योजना के तहत गांवों का विकास किया जा रहा है। जीविका के माध्यम से महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का काम चल रहा है।

इस अवसर पर सोनी लाल, राजेंद्र प्रसाद, विकास कुमार, भूषण प्रसाद, विक्की कुमार, डॉ. सुनील दत्त, मिथलेश पासवान, उपेंद्र सिंह, बबलू कुमार, शैलेंद्र गराई, सिकंदर चौहान, भूषण चौहान, जनार्दन चंद्रवंशी, रेखा देवी, शोभा देवी, सिक्कु मुखिया, सुनील मुखिया, अनिल कुमार, पूर्व प्रमुख राकेश कुमार, विकास कुमार, अश्वनी कुमार वर्मा, चुन्नी कुमार, रामजतन पासवान, अजय कुमार आदि उपस्थित थे।