पटना

बिहारशरीफ: अपहरण कांड का उद्भेदन कर पुलिस ने अपहृत को किया सकुशल बरामद


पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को देसी पिस्तौल एवं कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने फिरौती के लिए अपहरण किये एक युवक को 12 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया। इस दौरान पुलिस ने दो अपहरणकर्ता को एक देसी पिस्तौल, एक कारतूस एवं तीन मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया।

सदर डीएसपी डॉ. शिवली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि गिरियक थाना क्षेत्र के निचली बाजार निवासी विजय यादव ने बिहार थाना में एक अप्रैल को अपने छोटे भाई अजय यादव का फिरौती के लिए अपहरण किये जाने का मामला दर्ज कराया था। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी। गठित टीम में बिहारशरीफ अंचल इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार, डीआईयू के सुबोध कुमार राजेश कुमार आदि शामिल थे।

गठित टीम ने वैज्ञानिक अनुसंधान के दौरान वादी के भाई अजय यादव को रहुई थाना क्षेत्र के देकपुरा गांव के दीपक सिंह के घर से सकुशल बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने देकपुरा निवासी दीपक सिंह एवं बिहार थाना क्षेत्र के एतवारी चौक निवासी सन्नी चौधरी को गिरफ्तार किया।

अपहृत अजय कुमार ने बताया कि पांच की संख्या में बाइक सवार अपराधियों ने नालंदा कॉलेज के पास से उन्हें अपहरण कर लिया और हथियार के बल पर उनके नंबर से उनके भाई को कॉल कर साढ़े पांच लाख रुपया की फिरौती मांगी। अपराधियों ने अपहृत को सिगरेट से दाग कर उन्हें जख्मी भी किया। डीएसपी ने बताया कि अपहृत पर भी पूर्व से थाने में मामला भी दर्ज है जिसका भी अनुसंधान किया जा रहा है।