पटना

बिहारशरीफ: पंचायत चुनाव घोषणा के साथ ही प्रशासनिक महकमा सजग


      • भेजी जाने लगी सीसीए और 107 सहित अन्य धाराओं की कार्रवाई की नोटिस
      • लाइसेंसी आग्नेयास्त्रों का सत्यापन कराने के साथ ही वाहन चेकिंग का निर्देश

बिहारशरीफ (आससे)। पंचायत चुनाव की डुगडुगी बजते हीं जिला प्रशासन भी चौकस होने लगा है। स्वच्छ एवं निष्पक्ष पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस. ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सीसीए, 107, 110 तथा 116 सहित अन्य  धाराओं के तहत कार्रवाई तेज करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही सभी थानाध्यक्षों को अनुज्ञप्ति प्राप्त आग्नेयास्त्रें का सत्यापन करने का भी निर्देश जारी किया है।

पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस. द्वारा 34 लोगों के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव जिला पदाधिकारी को भेजा गया है। इसके अलावे जिले में लगभग 1600 लोगों के विरुद्ध 107, 110, 116 धाराओं के तहत नोटिस भेजा गया है। जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में लंबित और गैर जमानती वारंट तथा फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया गया है।

सभी एसडीओ, सभी एसडीपीओ तथा सभी थानाध्यक्षों को इस मामले में तत्परता बरतने को कहा गया है और अभी से ही संवेदनशील स्थलों का मैप तैयार करने के लिए कहा गया है। वाहन जांच में तेजी लाने, बॉर्डर जिले के लोगों के इंट्री आदि पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।