पटना

बिहारशरीफ: प्रवेशोत्सव अभियान की सफलता को लेकर स्काउट एंड गाइड के कैडेटों ने निकाली जागरूकता रैली


बिहारशरीफ (आससे)। वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2021-22 में सभी सरकारी विद्यालयों के विभिन्न वर्गों में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं का नामांकन सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा विशेष अभियान ‘प्रवेशोत्सव’ आयोजित किया जा रहा है। इस विशेष अभियान ‘प्रवेशोत्सव’ के तहत 8 मार्च  से 20 मार्च की अवधि में अभिभावकों को उनके बच्चों के नामांकन के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरुक एवं प्रेरित किया जा रहा है।

इसी उद्देश्य से आज भारत स्काउट एन्ड गाइड के कैडेटों द्वारा एक विशेष जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में शामिल कैडेटों को प्रभारी जिलाधिकारी-सह-अपर समाहर्ता नौशाद अहमद ने समाहरणालय परिसर में संबोधित कर इस नेक कार्य के लिए उनकी सराहना करते हुए हौसला अफजाई की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चे में नैसर्गिक प्रतिभा होती है, जिसे उचित अवसर प्रदान करना समाज के सभी लोगों की सामूहिक जिम्मेदारी है।

सभी बच्चे को शिक्षा का अधिकार प्राप्त है। इसके लिए हमें सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी बच्चा विद्यालय से बाहर नहीं रहे। ऐसे सभी बच्चों का नामांकन विद्यालय में सुनिश्चित कराना हम सब लोगों की जिम्मेदारी है। इस जागरूकता रैली में जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित शिक्षा विभाग के अन्य पदाधिकारी गण तथा बड़ी संख्या में स्काउट एंड गाइड के कैडेटों ने भाग लिया।