पटना

बिहारशरीफ: बकरीद को लेकर बाजारों में चहल-पहल बढ़ी


      • डीएम-एसपी ने वीसी से बैठक कर प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को सरकार के गाइडलाइन के अनुरूप शांतिपूर्ण त्योहार मनाने का दिया निर्देश
      • बकरीद त्योहार को लेकर आलमगंज बाजार में सज रही है बकरे की दुकान

बिहारशरीफ (आससे)। इस्लाम धर्मावलंबियों का बलिदान और त्याग का त्योहार बकरीद बुधवार को मनाया जा रहा है, जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। जिला प्रशासन भी शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार संपन्न कराने की जहां तैयारी कर रही है वहीं कोविड गाइडलाइन को फॉलो करने के लिए भी आदेश निर्गत हुआ है। शहर में बकरीद को लेकर 24 घंटे गश्ती की व्यवस्था की गयी है। सभी संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बल और दंडाधिकारी तैनात किये गये है। जिला प्रशासन भी अपने वरीय अधिकारियों को विधि व्यवस्था संधारण में लगायी है।

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस ने सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ हीं एसडीओ और अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग से बैठक की और आदेश दिया कि सरकारी गाइडलाइन के साथ शांतिपूर्ण बकरीद संपन्न कराना सुनिश्चित करेंगे। शहरी क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है।

इधर दूसरी ओर बकरीद को लेकर खरीदारी की चहल-पहल बढ़ी हुई है। पुलपर और आलमगंज में पिछले कई दिनों से बकरे की भी दुकानें सजने लगी है। शाम होते हीं छोटे से लेकर बड़े सभी आकार प्रकार के बकरे पहुंच रहे है, जिसकी कीमत 3 हजार से लेकर 20 हजार तक की रही है। हालांकि कोविड को लेकर इस बार बकरे की कीमत कम बतायी जा रही है। खरीदार भी कम है। लेकिन लोगों में उत्साह जबरदस्त है।