पटना

बिहारशरीफ: लूटकांड का उद्भेदन कर पुलिस ने लूटे गये राशि एवं ज्वेरात के साथ दो लुटेरों को किया गिरफ्तार


अपराधी बाहर से आने वाले लोगों को अपनी गाड़ी में बिठाकर लूट की घटना को देते थे अंजाम

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने लूटकांड का उद्भेदन कर दो अपराधी को लूटे गये नगद, ज्वेरात के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त जानकारी सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। उन्होंने बताया कि पावापुरी ओपी क्षेत्र निवासी सत्येंद्र सिंह 07 जून को दिल्ली से बिहारशरीफ श्रमजीवी एक्सप्रेस से स्टेशन पहुंचे। जहां से टेंपो पर सवार होकर घर जा रहे थे। इसी दौरान अपराधियों ने उन्हें धोखे से कामर में यह कह कर बिठा लिया कि पावापुरी छोड़ देंगे।

रास्ते में अपराधियों ने उसके साथ मारपीट कर मोबाइल एवं एटीएम कार्ड लूट लिया, जिसके बाद उनके खाते से एक लाख 10 हजार रुपये की निकासी भी कर ली। रास्ते में उसे उतार कर हरनौत की ओर चले गये। इस संबंध में पीड़ित ने बिहार थाना में 347/21 कांड दर्ज कराया।

डीएसपी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये मामले का उद्भेदन कर दो अपराधी को गिरफ्रतार कर लिया। गिरफ्रतार अपराधियों के पास से लूटे गये 20 हजार नगद, सोने-चांदी के ज्वेरात, स्विफ्ट डिजायर कार, एक बुलेट, तीन मोबाइल, चार एटीएम कार्ड बरामद किया गया।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में वेना थाना क्षेत्र के कोराजीत गांव निवासी विजय यादव के पुत्र गुलशन कुमार एवं नूरसराय थाना क्षेत्र के बेलसर गांव निवासी कृष्ण पासवान का पुत्र चंदन कुमार शामिल है। गिरफ्तार अपराधी पूछताछ के दौरान बताया कि हमलोग बाहर से आने वाले लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाकर रास्ते में लूटपाट की घटना को अंजाम देते है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधियों का पूर्व से इतिहास का पता लगाया जा रहा है। छापामारी टीम में बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, अनि श्रीमंत कुमार सुमन आदि पुलिस कर्मी शामिल थे।