पटना

बिहारशरीफ: शस्त्रों के सत्यापन तथा बांडों के निष्पादन की संतोषजनक प्रगति नहीं रहने पर डीएम ने जतायी नाराजगी


पंचायत चुनाव के लिए गठित समिति के साथ हुई समीक्षा बैठक

बिहारशरीफ (आससे)। पंचायत चुनाव के लिए जिला स्तर पर गठित समितियों की समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि हर हाल में स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना प्रशासन की कटिबद्धता है। इसके मद्देनजर आचार संहिता का उचित अनुपालन होना चाहिए। इसके उल्लंघन पर कार्रवाई होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने आश्चर्य व्यक्त किया कि अब तक ऐसे मामले में कोई कार्रवाई की सूचना नहीं है, जो यह दर्शाता है कि इस मामले में सही पहल नहीं चल रही है।

चुनाव में विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने तथा शस्त्रों के सत्यापन शत-प्रतिशत करने का निर्देश दिया और कहा कि अब तक इसकी धीमी प्रगति चिंता की बात है। उन्होंने नाराजगी जताते हुए सभी थानाध्यक्षों को इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया।

डीएम ने सीसीए शून्य रहने तथा बांड डाउन की स्थिति ठीक नहीं रहने पर भी नाराजगी जतायी। उन्होंने मतपत्र की स्थिति की जानकारी ली। प्रशिक्षण कोषांग के प्रभारी को मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण हेतु वीडियो एवं मेटेरियल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि वे अद्यतन जानकारी रख सके। बैठक में उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित थे।