पटना

बिहारशरीफ: सदर अस्पताल में मंत्री ने किया दीदी की रसोई का उद्घाटन


बिहारशरीफ (आससे)। बिहार में विगत 14 वर्षों से गरीबी उन्मूलन का कार्य कर रही एक महत्वकांक्षी परियोजना जीविका के तत्वाधान में समृद्धि जीविका महिला संकुल संघ द्वारा सदर अस्पताल बिहार शरीफ नालंदा में दीदी की रसोई का उद्घाटन  ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने किया।

इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को दीदी की रसोई से मुफ्त भोजन मुहैया करवाया जाएगा। मरीजों के साथ आए परिजनों के साथ-साथ अस्पताल के कर्मचारियों को न्यूनतम मूल्य पर शुद्ध एवं स्वादिष्ट भोजन खाने का अवसर प्राप्त होगा। मंत्री श्री कुमार ने दीदी की रसोई से जुड़ी सभी दीदियों को अपनी शुभकामनाएँ देते हुए मेहनत और लगन से इस कार्य को आगे बढ़ाने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि इस रसोई से ना सिर्फ मरीजों, उनके आगंतुकों एवं अस्पताल कर्मचारियों को शुद्ध भोजन मिलेगा अपितु इससे जुड़ी दीदियों को रोजगार भी मिलेगा। इस अवसर पर डीपीएम ज्ञानेंद्र शेखर, जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक उमाशंकर भगत, जिला संचार प्रबंधक संतोष कुमार, जिला वित्त प्रबंधक अमित कुमार, युवा पेशेवर बीनु प्रियंका एवं जीविका के प्रखंड कार्यालय एवं जिला कार्यालय के जीविकाकर्मी उपस्थित थे।